home News CTI ने लिखा PM को पत्र, Sealing से राहत के लिए भेजी 3 मांग

CTI ने लिखा PM को पत्र, Sealing से राहत के लिए भेजी 3 मांग

CTI ने लिखा PM को पत्र, Sealing से राहत के लिए भेजी 3 मांग

Image result for sealing in delhi

देश की राजधानी दिल्ली में Sealing के मसले पर सरकार और एजेंसियों की नाकामी से परेशान व्यापारी अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राहत देने की अपील कर रहे हैं. चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंड्स्ट्री (सीटीआई) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है.

चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंड्स्ट्री ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखकर अपील की है कि वह जल्द से जल्द सीलिंग के मामले में हस्तक्षेप करते हुए व्यापारियों को राहत दिलाएं. इस पत्र के जरिए प्रधानमंत्री के सामने मांग रखी गयी है कि –

1. सीलिंग पर एक साल की रोक लगे.

2. जिन 4000 से अधिक दुकानों और प्रोपर्टीज को सील किया गया है, उनको मानवीय आधार पर तुरंत डीसील किया जाए.

3. इसके साथ ही एक जॉइंट कमेटी बनाई जाए जिसमें मॉनिटरिंग कमेटी, आरडब्लूए, एमसीडी, डीडीए, दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के प्रतिनिधियों के साथ-साथ व्यापारी भी शामिल हों.

Image result for sealing in delhi

सीटीआई के कन्वीनर बृजेश गोयल के मुताबिक अब केवल केंद्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी ही दिल्ली के व्यापारियों को सीलिंग से राहत दिला सकते हैं. सीटीआई ने दिल्ली के तमाम व्यापारियों और ट्रेड एसोसिएशन्स से अपील की है कि वो सभी अपनी अपनी संस्थाओं की तरफ से एक पत्र प्रधानमंत्री को भेजें. बृजेश गोयल का कहना है कि सीलिंग के मुद्दे पर 5 लाख पत्र प्रधानमंत्री को भेजने का टारगेट तय किया गया है.

Related image

सीटीआई की मांग है कि जॉइंट कमेटी के जरिए दिल्ली के विकास एवं मास्टर प्लान का एक विस्तृत रोडमैप तैयार हो और दिल्ली की व्यवस्था को सुधारने पर विचार करें. सीटीआई का यह भी कहना है कि केंद्र सरकार के अटॉर्नी जनरल सुप्रीम कोर्ट में इस मुद्दे की पैरवी करते हुए व्यापारियों का पक्ष भी मजबूती से रखें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *