home News, Trends जोधपुरी की सेशन कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई

जोधपुरी की सेशन कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई

ब्लैकबक शिकार मामले में बॉलीवुड स्टार सलमान खान को जोधपुरी की सेशन कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई है. इस मामले में सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम को अदालत ने बरी कर दिया है. अदालत के फैसले के बाद सलमान खान को जोधपुर के सेंट्रल जेल भेज दिया गया है. जोधपुरी की सेशन कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई

ट्रेड एक्सपर्ट अतुल मोहन ने इसकी जानकारी दी है कि सलमान खान के जेल जाने से उन्हें 1,000 करोड़ से ज्यादा का घाटा होगा. सलमान इन दिनों तीन फिल्मों (‘रेस-3’, ‘भारत’ और ‘दंबग-3’) में बिजी हैं. ‘रेस 3’ की शूटिंग हाल ही में खत्म कर सलमान आबु धाबी से लौटे हैं. ‘रेस 3’ बनकर तैयार है और कोर्ट से अभिनेता को पोस्ट प्रोडक्शन वर्क खत्म होने तक का समय मिल जाएगा. जबकि ‘भारत’ और ‘दबंग 3’ शुरुआती स्टेज पर हैं.Image result for salman khan jodhpur court

आपको बता दें, यह पूरा मामला ‘हम साथ-साथ है’ फिल्म की शूटिंग के दौरान का है। विश्ननोई समाज के लोगों ने सलमान और बाकी एक्टर्स के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। इस मामले में सलमान खान को 5 साल की सजा सुना दी गई है और उन्हें अब तुरंत जेल जाना पड़ेगा। बेल के लिए सलमान खान को सेंशन कोर्ट में अपील करना पड़ेगा जिसमें थोड़ा समय जरूर लग सकता है।

Image result for salman khan jodhpur court

सीआरपीसी में नियम है कि सजा की अवधि तीन साल से अधिक होने पर सेशंस कोर्ट ही जमानत देता है। अब उनके वकीलों को तुरंत ही सेशल कोर्ट का रुख करना होगा। सेशंस कोर्ट में उन्हें अपने आवेदन में जजमेंट की कॉपी लगानी होगी।

Related image

ऐसा इसलिए क्योंकि बेल की अर्जी में जजमेंट की कॉपी लगाना अनिवार्य होता है। सलमान के वकीलों के पास बहुत कम वक्त बचा है। कोर्ट फैसला तो सुबह सवा 11 बजे सुना दिया था, लेकिन सजा का ऐलान करीब तीन घंटे बाद दोपहर ढाई बजे किया गया। सलमान के वकीलों ने हालांकि पूरी तैयारी की हुई थी, लेकिन सजा सुनाने में हुई देरी से उनकी चुनौती बढ़ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *