home IPL, Sports आईपीएल का तीसरा खिताब जीतने के लिए ‘KKR है तैयार’

आईपीएल का तीसरा खिताब जीतने के लिए ‘KKR है तैयार’

2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीतने वाली ‘KKR’ कोलकाता नाइट राइडर्स को तीसरा खिताब दिलाने की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक पर है.

Image result for kkr

आईपीएल 2018 के लिए टीम बनाने की कवायद के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स ने गौतम गंभीर को ​रिटेन ना करके हर किसी को हैरान कर दिया था. वहीं दिनेश कार्तिक को कप्तान बनाकर केकेआर मैनेजमेंट ने एक और बड़ा दांव खेला है. क्या कार्तिक की टीम गंभीर की कामयाबी को दोहरा पाएगी?

Image result for kkr

साउथ अफ्रीका के महान खिलाड़ी जैक्स कैलिस इस टीम के हैड कोच हैं. जबकि सहायक कोच के रूप में आॅस्ट्रेलिया के साइमन कैटिच और बॉलिंग कोच के रूप में जिम्बाब्वे के हीथ स्ट्रीक इस टीम की ताकत को बढ़ाते हैं. जबकि केकेआर का होम ग्राउंड ईडन गार्डन है.

केकेआर मैनेजमेंट ने दो बार टीम को खिताब दिलाने वाले गौतम गंभीर को रिटेन ना करके सबको चौंका दिया था. उसने सुनील नरैन और आंद्रे रसैल को क्रमश: 8.5 करोड़ और 7 करोड़ रूपए में रिटेन किया था. वहीं कुलदीप यादव को 5.8 करोड़ और पीयूष चावला को 4.2 करोड़ में ​राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल करते हुए अपने साथ जोड़ा है. जबकि बोली के दौरान क्रिस लिन पर 9.6 करोड़ का दांव खेला था जो कि टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं.

Image result for kkr

इस बार टीम का कप्तान टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को बनाया गया है और वह पिछले दिनों श्रीलंका में खेली गई निधास टी20 ट्राई सीरीज़ के फाइनल में आखिरी बॉल पर छक्का लगाने के कारण चर्चा में रहे हैं. जबकि कार्तिक की टीम में रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन, नीतिश राणा, शुभ​गन गिल जैसे दमदार बल्लेबाज़ हैं तो तेज़ गेंदबाज़ के रूप में विनय कुमार, टॉम कुरैन, अंडर-19 विश्व कप के युवा तेज़ गेंदबाज़ कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी मौजूद हैं. स्पिन की जिम्मेदारी नरैन, पीयूष चावला और कुलदीप यादव पर होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *